Friday , 20 September 2024

करंट हादसे में मृतक के परिवार से मिलने पहुंची कुमारी शैलजा !परिवार से मिलकर व्यक्त किया शोक !

गांव नंगल में गुरु रविदास शोभा यात्रा के दौरान बिजली का करंट लगने से मारे गए युवक गोपाल के परिजनों से कुमारी शैलजा ने मुलाकात की और शोक व्यक्त किया ।

फतेहाबाद :- पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस कार्यसमिति की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी शैलजा ने रतिया के गांव नंगल में गुरु रविदास शोभा यात्रा के दौरान बिजली का करंट लगने से मारे गए युवक गोपाल के परिजनों से मुलाकात की और शोक व्यक्त किया । पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इस हादसे से जहां एक कीमती जान चली गई है । वहीं कई अन्य युवक भी घायल हो गए हैं लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक मृतक व घायलों के लिए ना तो कोई मुआवजे का ऐलान किया गया और ना ही कोई अन्य सरकारी सहायता उपलब्ध करवाई गई है ।

उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि हादसे के दौरान जान गवाने वाले गोपाल के परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए और उसके परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए । वही घायल हुए युवकों के परिजनों को भी 10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार द्वारा मृतक व घायल युवक के परिजनों की मदद नहीं की गई तो कांग्रेसी पार्टी द्वारा उनकी मदद की जाएगी।

इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा ने हरियाणा में कांग्रेस पार्टी के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को लेकर भी जानकारी दी । उन्होने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाकर कांगेस पार्टी को मजबूत करेगी। उन्होंने कहा कि जग जाहिर हो चुका है कि किस प्रकार भाजपा सरकार पूंजीपतियों के हाथों की कठपुतली बनी हुई है। बड़े बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए जनविरोधी निर्णय लिए जा रहे हैं। जिससे देश व आमजन का आर्थिक नुकसान हो रहा है। युवा वर्ग रोजगार के लिए चक्कर काट रहा है लेकिन सरकार के पास कोई योजना नहीं। कोई विरोध करता है तो बल के प्रयोग से दबाने का प्रयास किया जाता है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से देशभर में कांग्रेस को मजबूती मिली है। जल्द ही हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा शुरु कर प्रदेश में कांग्रेस को और मजबूत किया जाएगा। ई टेडरिंग पर शैलजा ने कहा कि सरकार इससे अपने चहेते ठेकेदारों को फायदा पहुंचाना चाहती है। सरपंच जनता के चुने हुए प्रतितिनिधि है। सरकार उनकी बात को सुने लेकिन सरकार का प्रजातंत्र व लोकतंत्र में विश्वास नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *