Thursday , 19 September 2024

अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में उप राष्ट्रपति के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था की आड़ में दिखी अव्यवस्थित सुरक्षा व्यवस्था !

उप राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था के चलते चौपाल के आसपास की दुकानों को पुलिस ने बंद करवा दिया जिससे हस्तशिल्प कलाकारों की दुकानदारी ठप हो गई !

चौपाल के आसपास की दुकानों को भी पुलिस ने करवाया बंद

फ़रीदाबाद:- फरीदाबाद के सूरजकुण्ड मेले में अचानक से उप राष्ट्रपति के आगमन के दिन से ज्यादा सुरक्षा बढ़ा दी गई और चौपाल के आसपास की दुकानों को भी पुलिस ने बंद करवा दिया गया जिसके चलते दुकानदारों ने नाराजगी जाहिर की। बता दें कि पंजाबी सिंगर मीका सिंह की परफॉर्मेंस मेले की चौपाल थी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी इस परफॉर्मेंस को देखने के लिए चौपाल पर पहुँच रहे थे ।

मुख्यमंत्री और मीका सिंह के आने पर इतनी सुरक्षा बढ़ाने के चलते आसपास की दुकानों को बंद किया गया जिसके कारण दुकानदारों ने नाराजगी जाहिर करते हुए बताया कि उनकी दूकानों को बंद करवाने से उनको नुकसान झेलना पड़ेगा।

ऐसे में जब मेले में 3000 पुलिसकर्मियों के साथ सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से मेले की सुरक्षा के दावे किए जा रहे थे । तो चौपाल के आसपास की दुकानों को बंद करवा कर बाहर से आये दुकानदारों की दुकानदारी क्यों खराब की गई। सवाल ये है कि दुकानदारों को हुई इस परेशानी का असर बाहर से आये देश विदेश के अन्य हस्तशिल्प कलाकारों और अंतरराष्ट्रीय सूरजकुण्ड मेले की छवि पर क्या पड़ेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *