Friday , 20 September 2024

हरियाणा का एक शहर जहां पानी ही बन गया परेशानी! अधिकारियों ने खड़े कर दिए हाथ, जनता परेशान!

चरखी दादरी\ हरियाणा:- चरखी दादरी शहर के गांधी नगर क्षेत्र के नागरिक पिछले 6 सालों से दूषित जलभराव व सीवरेज की व्यवस्था को दुरुस्त करवाने के लिए लगातार सरकार से अरदास लगा रहे हैं। समाधान को लेकर अधिकारियों ने हाथ खड़े कर दिए हैं।

“ना बजट और ना ही कर्मचारी”

अधिकारियों ने कहा कि ना बजट और ना ही कर्मचारी हैं। ऐसे में जल्द समाधान नहीं हो सकता। वहीं नागरिकों ने सीएम, डिप्टी सीएम व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के पुतले दहन किए। साथ ही अल्टीमेटम दिया कि जल्द समस्या का समाधान नहीं होता है तो वे आगामी रणनीति बनाते हुए निकाय चुनाव का भी बहिष्कार कर सकते हैं।

कई इलाकों में जाम सीवर!

बता दें कि दादरी शहर के गांधी नगर क्षेत्र के अलावा कई इलाकों में सीवर जाम होने के चलते गंदा पानी गलियों से लेकर सडक़ों पर जमा है। जिसके कारण सड़कों व गलियों से निकलने में नागरिकों को पैदल की बजाए किसी वाहन में बैठकर या दूसरे रास्ते से जाना पड़ता हैं।

सीएम, डिप्टी सीएम व प्रदेश अध्यक्ष के दहन किए पुतले

निवर्तमान पार्षद महेश गुप्ता व अन्य संगठनों की अगुवाई में नागरिकों ने प्रदर्शन करते हुए सीएम, डिप्टी सीएम, व प्रदेश अध्यक्ष के पुतले दहन किए। साथ ही बार-बार जल्द समाधान नहीं होने पर नगरवासियों ने चेतावनी दी है कि सब नगरवासी एक बैठक करके चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लेगें।

समस्या के समाधान के प्रयास लगातार जारी

जनस्वास्थ्य विभाग के जेई विशाल सिंगला ने बताया कि कुछ इलाकों में सीवर की समस्या जरूर है। जिसका हमने विभाग के आला अधिकारी को भेज दिया है। वो होते ही समस्या को दूर कर दिया जाएगा। वहीं विभाग अपने स्तर पर प्रबंध कर सीवर के गंदे पानी को निकलवा रहा है।

समस्या के समाधान के प्रयास लगातार जारी हैं। जेई ने कहा कि स्टाफ पूरा नहीं होने से भी दिक्कतें आ रही है, कभी एक्सईन बदल जाता है तो कभी एसडीओ बदल जाता है। बजट की समस्या भी है जो कि सरकार के हाथ में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *