Thursday , 19 September 2024

‘देश में अगर भड़काऊ भाषण देने का गोल्ड मेडल हो, तो फिर वो मेडल ओवैसी को ही मिले’- अनिल विज

नेश्नल\ हरियाणा:- ज्ञानव्यापी मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा की ज्ञानव्यापी कोई उर्दू, अरबी या फारसी का शब्द नहीं ये एक हिंदी का शब्द है और शब्द को देख कर लगता है की ये हिन्दू मंदिर ही रहा होगा। विज ने ये भी कहा की क्यूंकि ये मामला कोर्ट में है तो इसका फैसला भी कोर्ट करेगी।

ओवैसी पर अनिल विज का तंज

इसी के साथ मंत्री अनिल विज ने ओबेसी पर भी तंज कसा और कहा की अगर देश में भड़काऊ भाषण देने का गोल्ड मैडल देना हो तो वो ओबेसी को ही मिलना चाहिए। बता दें कि असदुदीन ओवैसी भडकाउ भाषण देने के लिए जाने जाते हैं। मंत्री अनिल विज ने इसी मुददे पर ओवैसी पर तंज कसा है।

अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के द्वारा कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा और राहुल भट्ट की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों के भयभीत होने के बयान पर भी विज ने पलटवार किया। विज ने कहा की जबसे हमारी सरकार आई है कश्मीरी पंडित अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उनमें सुरक्षा का भाव बढ़ाने के लिए ही धारा 370 को समाप्त किया गया है। विज ने केजरीवाल को नाटककार बता कर कहा की उन्हें तो कोई न कोई मुद्दा उठाना होता है।

अंग्रेजी v\s हिंदी पर दिया जवाब

तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री डाक्टर के पोनमुडी ने हाल ही में ब्यान दिया था की अंग्रेजी के सामने हिंदी की कोई हैसियत नहीं , हिंदी बोलने वाले पांडुचेरी में पानीपूरी बेचते हैं। उनके इस ब्यान पर भी विज ने अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा की हिंदी हमारी राष्ट्र भाषा है और जो इस धरती को अपना राष्ट्र मानता है उसे इसका सम्मान करना चाहिए। राष्ट्र भाषा का सम्मान सबको करना चाहिए भले ही वो मंत्री हो या आम आदमी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *