Friday , 20 September 2024

घूमने का शौक पूरा करने को चोर बने 13 साल के बच्चे! खुद के ही घर में डाला डाका!

पंजाब\संगरूर:- आज के माहौल में छोटे बच्चों का दिमाग किस तरफ जा रहा है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा लिजिए कि एक बच्चे घूमने फिरने के शोक को पूरा करने के लिए घर से पैसे चुराकर भाग गया।

जी हां, हैरान कर देने वाला ये मामला संगरूर के गांव गनोट राजपूतों का है। जहां नए कपड़े लेने और घूमने के शोक के चक्कर में महज 13 साल के दो बच्चे घर से पैसे चुराकर भाग निकले और पीछे से घरवालों में हाहाकार मच गया। वे ये सोचकर परेशान होते रहे कि शायद उनके लाडलों को कोइ्र किडनैप कर ले गया है। दोनों ही बच्चे घर से 20 हजार के करीब रूपये चुराकर भागे। बच्चों ने तो 5000 कपड़ों और खाने-पीने में खर्च भी कर दिया था।

बता दें कि बच्चों के बारे में जानकारी पुलिस से लगी। परिजनों ने बच्चों के गायब होने की शिकायत पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने मामले में तेजी दिखाते हुए दोनों बच्चों को 20 घंटे के भीतर खोज निकाला। बच्चों को भवानीगढ़ से बरामद किया। पुलिस ने जब बच्चों से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ।

 

इस खबर से यही सीख लेने की जरूरत है, कि आज के समय में मां बाप बच्चों पर खास नजर रखें और उनके आसपास के माहौल का भी ख्याल रखें। क्योंकि छोटी उम्र में लगे दाग आने वाली उम्र भर के लिए सजा बन जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *