Thursday , 19 September 2024

CM भगवंत मान गृह मंत्री अमित शाह से करेंगे मुलाकात, इन मुद्दों पर हो सकती है बात

पंजाब डेस्क- पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 12 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने दिल्ली आएंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद गृह मंत्री से भगवंत मान की यह पहली मुलाकात होगी। इससे पहले मान प्रधानमंत्री से मिले थे, लेकिन उस वक्त गृह मंत्री से मुलाकात नहीं हो पाई थी। भगवंत मान और अमित शाह के बीच पंजाब की सुरक्षा के मुद्दे पर भी बात हो सकती है। इससे पहले मुख्यमंत्री मान जब पीएम नरेंद्र मोदी से मिले थे, तब उन्होंने पंजाब की खराब वित्तीय हालात का जिक्र करते हुए राज्य के लिए दो साल तक 50 हजार करोड़ के आर्थिक पैकेज की मांग की थी।

पहले कर चुके पीएम मोदी से मुलाकात
भगवंत मान ने तब पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए कहा था कि पीएम से मुलाकात अच्छी रही, उन्होंने मुझे पहली बार सीएम बनने और जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा था, “हमें राष्ट्रीय सुरक्षा बनाए रखने के लिए केंद्र सरकार के समर्थन की जरुरत है। पंजाब की आर्थिक स्थिति बदहाल है। हमने राज्य की वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए दो साल के लिए प्रति वर्ष 50,000 करोड़ रुपये के पैकेज की मांग की है।”

Read More Stories:

गौरतलब है कि, आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने 16 मार्च को पंजाब के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। भगवंत मान का शपथ ग्रहण समारोह पंजाब के नवांशहर में महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में हुआ। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें जीती थीं, जो राज्य में अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *