Friday , 20 September 2024

BJP के स्थापना दिवस पर PM ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा

नेशनल डेस्क: भाजपा के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवारवाद पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एक राजनीति है परिवार भक्ति की दूसरी राजनीति है राष्ट्र भक्ति की।

परिवारवादी राजनीति वाले एक दूसरे के भ्रष्टाचार को ढक कर रखते हैं। उन्होंने कहा कि आज BJP ही एक मात्र पार्टी है, जो परिवारवादी राजनीति के खिलाफ है। BJP ने पहली बार इसको चुनावी मुद्दा बनाया। पीएम मोदी ने इस बात को दोहराया कि परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा कि, भाजपा के कार्यकर्ता लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए लड़ रहे हैं इस दिशा में काम करते हुए कई कार्यकर्ताओं ने तो अपना बलिदान भी दिया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र विरोधी ताकतों को जब तक पराजित नहीं करते, पार्टी के कार्यकर्ताओं को संघर्ष करते रहना चाहिए।

पीएम ने समझाया सबका साथ, सबका विश्वासका मतलब
कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की महामारी के बावजूद 400 बिलियन डॉलर का एक्सपोर्ट भारत के सामर्थ्य को दिखता है। उन्होंने कहा कि भारत 80 करोड़ गरीब को मुफ्त राशन दे रहा है। इस पर केंद्र सरकार तकरीबन 3.5 लाख करोड़ खर्च जर रही है। उन्होंने दावा किया कि, जन कल्याण की हर योजना को सत प्रतिशत पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। समाज की आखिरी व्यक्ति तक सरकारी लाभ पहुंचे इसे सुनिश्चित करना ही सबका साथ सबका विकास है। देश में दशकों तक कुछ राजनीतिक दलों ने वोटबैंक की राजनीति की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *