Sunday , 6 October 2024

VIDEO: कट्टू का आटा खाने से बीमार हुए लोग, अस्पताल में लग गया मरीजों का तांता

नेशनल डेस्क: हरिद्वार में कुट्टू का आटा खाने से करीब 72 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। जिले भर में बड़ी संख्या में हुई फूड प्वाइजनिंग से प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बीमार लोगों को जिला और मेला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। फूड पॉइजनिंग के शिकार ज्यादातर लोग श्यामपुर, कांगड़ी, गाजीवाली और ब्रह्मपुरी समेत दूसरे क्षेत्रों के रहने वाले हैं। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे भी जिला अस्पताल पहुंचे और फूड पॉइजनिंग के शिकार लोगों के इलाज का जायजा लिया।

जानें कैसे बीमार पड़े लोग?

बीमार एक व्यक्ति ने बताया कि हमारे घर में चार लोगों का व्रत था, कुट्टू का आटा आया था, हमने रात 9 बजे के बाद भोजन किया। इसके बाद जब हम वॉशरूम जाने के लिए उठे तो हमारा शरीर काम ही नहीं कर रहा था, मैं तो जैसे तैसे वॉशरूम से आया और उसके बाद मेरी वाइफ को भी उल्टी होने लगी।

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://www.facebook.com/prathamtehelka/videos/1285360208617543

जिलाधिकारी ने कहा कि जब इस तरह के धार्मिक पर्व होते हैं, कुट्टू के आटे या और भी चीजों का इस्तेमाल होता तो विक्रय के पहले ही दुकानों में सैंपलिंग कर लें ताकि पहले ही चेक हो जाए कि उनका सामान खाने योग्य है कि नहीं, इसकी भी हम सैंपलिंग करेंगे ताकि भविष्य में इस तरह की घटना कि पूनर्रावृति न हो। सोमवार को आदेश जारी कर दिये जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *