Friday , 20 September 2024

‘डायन’ बताकर महिला की पिटाई, परिवार वालों को भी किया गांव से बाहर

झारखंड डेस्क- झारखंड के धनबाद से दिलदहला देने वाला मामला समाने आया है जहां पर, एक आदिवासी परिवार को डायन बताकर रहवासियों ने उसके पूरे परिवार को परेशान करना आरम्भ कर दिया तथा मारपीट कर उन्हें उनके ही घर से भगा दिया। न्याय के लिए महिला सहित पूरा परिवार इंसाफ की गुहार लगा रहा है। वही गांव और घर से बाहर निकाले जाने के पश्चात् पूरा परिवार दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। पीड़ित परिवार ने पहले स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी किन्तु वहां कोई कार्रवाई नहीं होने पर परिवार ने धनबाद महिला थाने पहुंच कर अफसरों से इंसाफ दिलाने की मांग की।

डायन बताकर आए दिन करते हैं मारपीट
परिवार के पीड़ित व्यक्ति मंझियाइन ने कहा कि, उनके गांव में तकरीबन 25 परिवार हैं। गांव के मुखिया सहित सभी परिवार के लोग डायन बताकर आए दिन मारपीट करते हैं तथा अब उन्हें गांव से भी बाहर निकाल दिया है। इतना ही नहीं गांव में लोगों को उनका बहिष्कार करने का आदेश भी दिया गया है।

Read More Stories:

मंझियाइन की बेटी ने कहा कि, उसके गांव में किसी महिला का निधन हो गया था जिसके पश्चात् से ही गांव के मुखिया सहित सभी गांव वालों ने मिलकर उसके घर के मुख्य द्वार पर दीवार बनवाकर आने-जाने का मार्ग बंद कर दिया। इससे भी जब ग्रामीणों को मन नहीं भरा तो पूरे परिवार को घर से भगा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *