Friday , 20 September 2024

पंजाब की ‘मान’ सरकार में होंगे 9 मंत्रालय, देखिए किस मंत्री को क्या मिला?

पंजाब डेस्क- पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार में मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवार हो चुका है। आम आदमी पार्टी ने बहुत सोच विचार करने के बाद शपथ लेने वाले मंत्रियों को मंत्रालय आवंटित कर दिए हैं। आम आदमी पार्टी ने चुनाव के दौरान प्रचार में शिक्षा और स्वास्थ्य को बड़ा मुद्दा उठाया था। AAP ने मीत हायर को शिक्षा मंत्रालय और डॉ विजय सिंघला को स्वास्थ्य विभाग दिया गया है। वहीं सीएम भगवंत मान ने गृह मंत्रालय अपने पास रखा है।

इसी के साथ हरपाल चीमा को पंजाब के वित्त मंत्री, हरजोत बैंस को कानून और टूरिज्म मंत्री, डॉ. बलजीत कौर को सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री , हरभजन सिंह को बिजली मंत्री,  लाल चंद को फ़ूड और सप्लाई विभाग, कुलदीप सिंह धालीवाल को ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री, लालजीत सिंह भुल्लर को परिवहन मंत्री, ब्रम शंकर को पानी के साथ साथ आपदा मंत्रालय सौंपा गया है।

Read More Stories:

सीधे प्रसारण की अनुमति देने का आग्रह
इससे पहले सोमवार को दिन मेंविधायक कुलतार सिंह संधवां को सोमवार को सर्वसम्मति से 16वीं पंजाब विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को सदन में संधवां के नाम का प्रस्ताव रखा था। सीएम भगवंत मान ने कुलतार सिंह संधवां को विधानसभा का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई भी दी। उन्होंने अध्यक्ष से सदन की कार्यवाही के सीधे प्रसारण की अनुमति देने का आग्रह भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *