Friday , 20 September 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाक में भारत की मिसाइल गिरने को लेकर सदन में दी जानकारी, बताई ये बड़ी वजह

नेशनल डेस्क- पाकिस्तान में भारत की मिसाइल गिरने को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में इस मामले की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, मैं इस सदन को 9 मार्च 2022 को हुई एक घटना के बारे में बताना चाहता हूं। यह निरीक्षण के दौरान एक आकस्मिक मिसाइल रिलीज से संबंधित है। मिसाइल यूनिट के नियमित रख-रखाव और निरीक्षण के दौरान शाम करीब 7 बजे एक मिसाइल गलती से छूट गई। रक्षा मंत्री ने कहा, “मैं सदन को सूचित करना चाहता हूं कि, सरकार ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है और उच्च स्तरीय जांच के लिए आधिकारिक आदेश दिया गया है।

पाकिस्तान के इलाके में गिरी थी मिसाइल
पता चला कि, मिसाइल पाकिस्तान के इलाके में गिरी थी। घटना खेदजनक है, लेकिन राहत की बात यह रही कि कोई नुकसान नहीं हुआ।” राजनाथ सिंह ने कहा, ”घटना के सही कारणों का पता जांच से ही चल पाएगा। मैं यह भी कहना चाहूंगा कि इस घटना के संदर्भ में संचालन, रखरखाव और निरीक्षण की मानक संचालन प्रक्रियाओं की भी समीक्षा की जा रही है।”

Read More Stories:

उन्होंने कहा, ”हम अपने हथियार प्रणाली की सुरक्षा और सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। इस संदर्भ में यदि कोई कमी पाई जाती है तो उसे तत्काल दूर किया जाएगा। मैं सदन को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी मिसाइल प्रणाली अत्यधिक विश्वसनीय और सुरक्षित है। हमारी सुरक्षा प्रक्रिया और प्रोटोकॉल उच्च स्तर के हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *