Tuesday , 3 September 2024

विदेशी युवती प्राइवेट पार्ट में छिपाकर लाई 6 करोड़ की हेरोइन, ऑपरेशन में निकले 88 कैप्सूल

नेशनल डेस्क: राजस्थान के जयपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक विदेशी महिला तस्कर के शरीर से 6 करोड़ की ड्रग्स बरामद की गई। उसने ये ड्रग्स 88 कैप्सूल में छिपाकर रखी थी। ये कैप्सूल उसके शरीर में ऑपरेशन करके फिट किए गए थे।

प्राइवेट पार्ट में छिपाए थे ड्रग्स

रिपोर्ट के अनुसार, जयपुर में बड़ी कार्रवाई करते हुए डायरेक्ट्रेट रेवेन्यू सर्विसेज ने विदेशी युवती से 6 करोड़ का ड्रग्स बरामद किया। विदेशी युवती ड्रग्स को बड़ी चालाकी से अपने प्राइवेट पार्ट में छिपाकर लाई थी। इसे निकालने में डॉक्टरों को 15 दिन का वक्त लग गया।

शरीर के आंतरिक अंगों में छिपी थी ड्रग्स

19 फरवरी को जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी गई विदेशी महिला के शरीर से डीआरआई ने विशेष ऑपरेशन के जरिए 88 ड्रग से भरे कैप्सूल निकाले हैं। विदेशी महिला ने यह सभी कैप्सूल अपने आंतरिक अंगों के साथ-साथ शरीर के अंदर ऑपरेशन कर छुपा रखे थे।

महिला के शरीर का ऑपरेशन कर निकाली ड्रग्स

डॉक्टरों की मदद से महिला के शरीर का ऑपरेशन कर ड्रग्स से भरे इन कैप्सूल को बाहर निकाला था। उसके शरीर से कुल 88 कैप्सूल निकाले गए. जांच में इन सभी में हेरोइन होने की पुष्टि हुई।

प्राइवेट पार्ट में छिपे हुए थे कैप्सूल

शुरुआत में करीब 60 कैप्सूल उसके शरीर से निकले थे। उसके बाद भी डीआरआई को और शक था कि शरीर में कुछ है और डॉक्टरों ने भी इसकी तस्दीक की थी। महिला के प्राइवेट पार्ट में बाकी के कैप्सूल छिपे हुए थे। करीब 11 दिन तक डॉक्टरों की निगरानी के बाद युवती को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। हेरोइन का वजन 862 ग्राम है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 6 करोड़ रुपये है। गिरफ्तार युवती को जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *