Wednesday , 18 September 2024

युद्ध शुरू होने के बाद पहली बार सामने आए पुतिन, बोले- रूसी और यूक्रेनी एक जैसे लोग

 नेशनल डेस्क: रूस-यूक्रेन जंग शुरू होने के 8 दिन बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पहली बार सामने आए। राष्ट्रपति पुतिन ने कहा है कि वो इस विश्वास को कभी नहीं छोड़ेंगे कि रूसी और यूक्रेनी एक जैसे लोग हैं।

इस तथ्य के बावजूद कि यूक्रेन के कुछ निवासियों को धमकाया गया था। कई नाजी गुर्गे राष्ट्रवादी होने का प्रचार कर लोगों को मूर्ख बना रहे हैं। नाजी लोग महान देशभक्तिपूर्ण युद्ध के दौरान हिटलर की तरफ से लड़े थे।

रूस नव-नाजियों से लड़ रहा- पुतिन

पुतिन ने कहा कि, यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियान शेड्यूल के अनुसार सख्ती से आगे बढ़ रहा है, सभी सौंपे गए कार्यों को सफलतापूर्वक हल किया जा रहा है। राष्ट्रपति पुतिन ने ये बात सुरक्षा परिषद की बैठक से पहले अपने उद्घाटन भाषण के हिस्से के रूप में कही। उन्होंने कहा कि, यूक्रेन के शत्रुता के भाव से पता चलता है कि रूसी संघ नव-नाजियों के साथ ठीक से लड़ रहा है जो आवासीय क्षेत्रों में हथियार रखते हैं और लोगों को बंधक बनाते हैं। पुतिन ने कहा कि, रूसी सशस्त्र बलों ने यूक्रेन में सभी युद्ध क्षेत्रों में गलियारे उपलब्ध कराए हैं, लेकिन राष्ट्रवादी नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर जाने की अनुमति नहीं देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *