Friday , 20 September 2024

Bihar: बम बनाते समय हुआ ब्लास्ट, 7 लोगों की मौत, मलबे की ढेर में तब्दील हुए कई आशियाने

बिहार डेस्क: गुरुवार की देर रात बिहार के कवालीचक में भयानक विस्फोट हुआ। विस्फोट के बाद हुई तबाही का मंजर देख हरकोई सहम उठा हैं। कदम-कदम पर बर्बादी के निशान दिखाई दे रहे हैं। विस्फोट के कारण कई मकान जहां पूरी तरह से मलबे की ढेर में तब्दील हो गए हैं।  वहीं 7 लोगों की की मौत हो गई।

लोगों का इलाज मायागंज अस्पताल में जारी

आसपास के कुछ और मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। मलबा हटाने का काम जारी है। एक दर्जन से ज्यादा लोगों का इलाज मायागंज अस्पताल में चल रहा है। उसमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है। बम निरोधक दस्ता और एफएसएल की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर जांच कर रही है। एसडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची है।

धमाके से आसपास के मकान हुए चकनाचूर

प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है। पुलिस ने संकेत दिया है कि बम बनाने के दौरान यह धमाका हुआ। धमाके की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि आसपास के मकान चकनाचूर हो गए।  घटना स्थल पर जख्मी को अस्पताल पहुंचाने के लिए छह एंबुलेंस की व्यवस्था की गई।

प्रत्यक्षदर्शियों ने सुनाई पूरी दास्तां

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, रात के 11.45 बज रहे थे। अचानक से जोरदार विस्फोट हुआ। इसके बाद ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो। जब तक आसपास के लोग पहुंचे, तब तक सबकुछ बदल गया था। कई मकान जहां मलबे की ढेर में तब्दील हो गए थे, तो कई मकानों के शीशे टूट कर सड़क पर बिखडे पड़े थे। ईंट के टुकड़े 50 मीटर दूर तक बिखड़े पड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *