Thursday , 19 September 2024

Big Breaking: रूस-यूक्रेन वॉर के बीच एक और भारतीय की मौत, पंजाब का रहने वाला था छात्र

नेशनल डेस्क: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच एक और भारतीय छात्र की मौत हो गई है। पंजाब के बरनाला के एक भारतीय छात्र की बुधवार को यूक्रेन में मौत हो गई। 22 वर्षीय चंदन जिंदल विनितसिया नेशनल पाइरोगोव, मेमोरियल मेडिकल यूनिवर्सिटी, विन्नित्सिया (यूक्रेन) में पढ़ रहा था। रिपोर्ट्स के अनुसार, जिंदल को इस्कीमिक स्ट्रोक आने के बाद आपातकालीन अस्पताल विन्नित्सिया में भर्ती कराया गया था। आज जहां उन्होंने दिन में अंतिम सांस ली। उनके पिता ने उनके पार्थिव शरीर को वापस लाने की व्यवस्था करने के लिए भारत सरकार को पत्र लिखा है।

केंद्र कर्नाटक के एक छात्र के शव को वापस लाने के लिए भी प्रयास कर रहा है, जिसकी एक दिन पहले खार्किव में रूसी बमबारी में मौत हो गई थी। बता दें, यूक्रेन में हवाई क्षेत्र यात्री सेवाओं के लिए बंद है, अन्य देशों के माध्यम से शवों को वापस लाया जा सकता है जैसा कि फंसे हुए भारतीयों को निकालने के लिए हो रहा है।

मंगलवार को हुई थी छात्र की मौत

बता दें, इससे पहले मंगलवार को कर्नाटक के रहने वाले 21 वर्षीय मेडिकल छात्र नवीन शेखरप्पा की युक्रेन में मौत हो गई थी। नवीन की मौत उस समय हुई जब वह खाने के लिए लाइन में खड़ा था और रूस ने उस इमारत पर बमबारी कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *