Thursday , 19 September 2024

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने साईं पाठशाला के 10 बच्चों को लिया गोद, जरूरतमंदों के लिए की ये घोषणा

हरियाणाा डेस्क: हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला के सेक्टर-12 स्थित सिरड़ी साईं सेवा समाज द्वारा संचालित साईं की पाठशाला में पंहुचकर बच्चों से बातचीत की। इस अवसर पर उन्होंने साईं की पाठशाला में पढ़ रहे गरीब व जरूरतमंद बच्चों की सहायता के लिये अपने निजी कोष से 50 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की। इसके अलावा साईं पाठशाला के दस बच्चों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिये प्रतिवर्ष अपने निजी कोष से खर्च वहन करेंगे। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष के साई पाठशाला में पंहुचने पर सभी बच्चों ने जय साईं राम कहकर उनका स्वागत किया।

ज्ञानचंद गुप्ता ने कही ये खास बातें

उन्होंने कहा कि, सर्वप्रथम वे सिरड़ी साईं पंजीकृत ट्रस्ट पंचकूला/साईं की पाठशाला के आयोजक ताराचंद व अनिल थापर के साथ साथ सभी सदस्यों को बधाई देते है। वे गरीब, जरूरतमंद व समाज से अपेक्षित बच्चों और परिवार की मजबूरियों के कारण पिछड़े हुये बच्चों को साईं की पाठशाला लाकर उनको निशुल्क किताबें, खाना व शिक्षा और अच्छे कपड़े प्रदान कर रहे है। इससे बड़ा पुण्य का कार्य संसार में कोई नही है।

शिक्षा मानव का मौलिक अधिकार है, जिसका इस तरह से व्यापार नहीं होना चाहिये

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि, साईं पाठशाला में आकर वे भावुक हो जाते है। उन्होंने कहा कि मनुष्य के साथ शिक्षा देश, प्रदेश और विदेश में जीवनभर साथ रहती है। कुछ लोगों ने शिक्षा को व्यापार बना दिया है। बड़े बड़े संस्थान खोलकर बड़ी-बड़ी डोनेशन लेकर बच्चों को शिक्षा देते है।शिक्षा मानव का मौलिक अधिकार है, जिसका इस तरह से व्यापार नहीं होना चाहिये। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *