Thursday , 19 September 2024

रुस के हमले से बिगड़े यूक्रेन के हालात, भारत से लगाई मदद की गुहार

इंटरनेशनल डेस्क- हमले के बीच भारत में यूक्रेन के राजदूत ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रूसी राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करने की मांग की है> उन्‍होंने कहा है कि भारत इस समय पावरफुल ग्‍लोबल प्‍लेयर बन चुका है और उसे इस मुद्दे पर रूस के राष्‍ट्रपति से बात करनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि भारत और रूस के बीच अच्‍छे संबंध हैं, ऐसे में हमें यकीन है भारत के प्रधानमंत्री की बात रूसी राष्‍ट्रपति जरूर सुनेंगे। भारत में यूक्रेन के राजदूत डॉ इगोर पोलिखा ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष के बीच भारत सरकार से हस्तक्षेप की मांग की है।

यूक्रेन के राजदूत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करने का आग्रह किया है। उन्‍होंने कहा है, कि इस समय यूक्रेन में जिस तरह के हालात बन चुके हैं उसे देखते हुए हम भारत से इस मामले में हस्‍तक्षेप की मांग करते है। भारत अब पावरफुल ग्‍लोबल प्‍लेयर है। ऐसे में भारत को दूसरे बड़े देशों की तरह ही इस मामले में अपनी भूमिका दिखाने की जरूरत है। उन्‍होंने कहा, कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं में से एक हैं।

Read More Stories:

उनका सभी देश के नेता पूरा सम्‍मान करते हैं। भारत के रूस के साथ काफी अच्‍छे संबंध हैं।यूक्रेन के राजदूत डॉ इगोर पोलिखा ने कहा, मुझे नहीं पता कि इस मुद्दे पर दुनिया के कितने देश रूसी राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात कर रहे हैं लेकिन मैं चाहता हूं कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के राष्‍ट्रपति से कहें कि वह अब रुक जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *