Friday , 20 September 2024

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल की कार्रवाई, कई बड़े नेताओं को किया पार्टी से बर्खास्त

पंजाब डेस्क: पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो गय़ा है। अब इंतजार है तो बस नतीजों का। इसी बीच शिरोमणि अकाली दल ने पार्टी के कई नेताओं पर बड़ी कार्रवाई की है। शिरोमणि अकाली दल ने तीन बार के पूर्व विधायक जोगिंदर पाल जैन को पार्टी से बाहर निकाल दिया है। पाल के अलावा मेयर अक्षित जैन और चार अन्य नेताओं को भी शिरोमणि अकाली दल से बाहर निकाला गया है।

नेताओं पर लगाए ये आरोप

शिरोमणि अकाली दल ने इन सभी नेताओं पर पार्टी के खिलाफ काम करने के आरोप लगाए हैं। शिरोमणि अकाली दल की ओर जारी बयान में कहा गया, ”जोगिंदर पाल, उनके बेटे अक्षित और चार लोकल लीडर्स ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में हिस्सा लिया है. इसलिए इन सभी नेताओं को पार्टी से बाहर निकाला जा रहा है।‘

बड़े नेता रहे हैं जोगिंदर पाल

अक्षित जैन ने हालांकि अपने खिलाफ लग रहे आरोपों से इंकार किया है। अक्षित जैन ने कहा कि वह और उनके पिता हमेशा पार्टी के साथ खड़े रहे हैं। अक्षित जैन ने कहा, ”हमने हमेशा पार्टी का साथ दिया है। हमने पार्टी के खिलाफ कोई काम नहीं किया। हम जल्द ही पार्टी के मुखिया सुखबीर सिंह बादल से मिलेंगे और इस मुद्दे पर बात करेंगे।

पंजाब के बड़े नेताओं में से एक हैं जोगिंदर पाल

जोगिंदर पाल पंजाब के बड़े नेताओं में से एक हैं और तीन बार विधायक बनने में कामयाब रहे हैं। पाल ने 2007 और 2012 में कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी।  2013 में जोगिंदर पाल ने कांग्रेस छोड़कर शिरोमणि अकाली दल ज्वाइन कर ली. उपचुनाव में जोगिंदर पाल जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। जोगिंदर पाल ने हालांकि स्वास्थ्य खराब होने की वजह से राजनीति से दूरी बना रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *