Thursday , 19 September 2024

मातम में बदली शादी की खुशियां, मौत के कुएं में समाए 13 लोग

यूपी डेस्क: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर स्थित नौरंगिया के स्कूल खास टोला में एक दिव दहलाने वाला मामले सामने आया है। यहां बुधवार देर रात शादी समारोह के दौरान हादसे में 13 लोग मौत का ग्रास बन गए।

मिली जानकारी के अनुसार, रात करीब साढ़े आठ बजे गांव की महिलाएं और किशोरियां हल्दी की रस्म के लिए मटकोड़ के लिए निकली थीं। रात करीब 9 बजे मटकोड़ से वापस लौट रहे सभी लोग कुएं के पास जमा हुए और नाच-गाना शुरू हो गया। इसी दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे कुएं पर पड़े इस स्लैब पर चढ़ गए। भीड़ बढ़ने लगी जिससे स्लैब टूट गया और सभी कुएं में गिर गए। महिलाओं के कुएं में गिरते ही चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया। हादसे के बाद गांव के युवकों ने सीढ़ी और रस्सी की मदद से कुएं में से लोगों को निकालना शुरू किया। वहीं, कुछ लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी।

समय से नहीं पहुंची एम्बुलेंस

कुशीनगर में हुए इस हादसे के बाद गांव के ही एक युवक ने बताया कि एम्बुलेंस के लिए कई बार फोन किया गया था। दस लोगों ने समय-समय पर एम्बुलेंस के लिए फोन किया, लेकिन मदद करने कोई एम्बुलेंस नहीं पहुंची। तो वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। पुलिस के रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान लोग एम्बुलेंस को फोन करते रहे, लेकिन वह मदद के लिए नहीं पहुंची।

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

कुशीनगर में हुए इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कुशीनगर हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने कहा, कुशीनगर में हुए दुखद हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष की ओर से 2-2 लाख रुपये घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *