Friday , 20 September 2024

चन्नी के विवादित बयान पर मचा सियासी बवाल, अब तूल पकड़ रहा मामला

यूपी डेस्क: बिहार और दिल्ली के लोगों को लेकर दिए गए बयान के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अब विवादों से घिर गए हैं। कई दलों के नेताओं ने चन्नी पर इसे लेकर निशाना साधा है। सभी ने मुख्यमंत्री के बयान को शर्मनाक बताते हुए माफी मांगने की मांग की है। बता दें , चन्नी ने हाल ही में एक चुनावी रैली में कहा था कि यूपी, बिहार और दिल्ली के ‘भैया’ को राज्य में प्रवेश नहीं करने देंगे।

ये कहा था सीएम चन्नी ने

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के अनुसार, मंगलवार को रूपनगर में एक रोड शो के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘प्रियंका गांधी पंजाब की बहू हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली के भैया, जो पंजाब में राज करना चाहते हैं, हम उन्हें राज्य में घुसने नहीं देंगे।’

केजरीवाल ने बताया शर्मनाक
आम आदमी पार्टी (आप) ने मुख्यमंत्री चन्नी की इस टिप्पणी की आलोचना की है। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के अपने समकक्ष की टिप्पणी को बेहद शर्मनाक करार दिया। चन्नी के बयान के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा, ‘हम किसी भी व्यक्ति या किसी विशेष समुदाय के खिलाफ की गई गलत टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं।’ केजरीवाल ने कहा कि चन्नी ने पूर्व में उनकी त्वचा के रंग को लेकर ताना मारते हुए उन्हें काला कहा था। जब भगवंत मान ने कहा कि प्रियंका गांधी भी उत्तर प्रदेश से जुड़ी हैं तो केजरीवाल ने कहा कि वह भी भैया हैं।

मायावती ने भी किया पलटवार
वहीं, चन्नी की टिप्पणी पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पलटवार किया है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चन्नी ने जिस प्रकार से यूपी-बिहार के लोगों का अपमान किया है वह अति शर्मनाक है। ऐसे में इन दोनों राज्यों के लोग कांग्रेस को पंजाब व यूपी में भी हो रहे विधानसभा आम चुनाव में जरूर सबक सिखाएं। बिहार के लोग भी इसका जरूर उचित संज्ञान लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *