Wednesday , 18 September 2024

देश में कम हुआ कोरोना संक्रमण दर, इस राज्य में हटी पाबंदियां

नेशनल डेस्क- देशभर में अब कोरोना की रफ्तार धीरे-धीरे कम होने लगी है। बता दें इसी के साथ ही हरियाणा में भी कोरोना वायरस के मामलों में कमी आई है। इसे देखते हुए हरियाणा सरकार ने राज्य में कोरोना पर जारी सभी पाबंदियां वापस ले ली हैं। राज्य के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सर्कुलर जारी कर कहा कि, हरियाणा में कोरोना वायरस के मामलों में काफी कमी आई है। इसे देखते हुए राज्य में कोरोना महामारी को कंट्रोल करने में लगी सभी पाबंदियां खत्म की जा रही हैं।

प्रोटोकॉल का लगातार पालन करने की अपील
हरियाणा के लोग अब फिर से पहले वाली सामान्य दिनचर्या शुरू कर सकेंगे। उन्होंने अपील की कि, पाबंदियां खत्म होने के बावजूद लोग मास्क और सोशस डिस्टेंसिंग जैसे प्रोटोकॉल का लगातार पालन करते रहें। जानकारी के अनुसार, पिछले 10 दिनों से देश कोरोना वायरस के मामले लगातार 1 लाख से नीचे चल रहे हैं। बुधवार को भी देश में कोरोना के 30,615 नए मामले सामने आए। वहीं 514 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 3 लाख 70 हजार 240 रह गई है। 

Read More Stories:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना की संक्रमण दर इस वक्त 2.45 प्रतिशत चल रही है। इसके साथ ही कोरोना से ठीक होने वालों की दर बढ़कर 97.94 प्रतिशत हो गई है। मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 173.86 करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *