Friday , 20 September 2024

पंजाब: अरविंद केजरीवाल का दावा- चरणजीत सिंह चन्नी दोनों विधानसभा क्षेत्रों से हारेंगे

पंजाब डेस्क: पंजाब विधानसभा चुनाव की वजह से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच जुबानी जंग तेज है। आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी को निशाने पर लिया है। अरविंद केजरीवाल ने चरणजीत सिंह चन्नी की दोनों विधानसभा क्षेत्रों से हार का दावा किया।

कांग्रेस पर लोगों को भरोसा नहीं- केजरीवाल

चरणजीत चन्नी चमकौर साहिब के अलावा भदौर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने चमकौर साहिब और भदौर से आम आदमी पार्टी की जीत का दावा किया। केजरीवाल ने कहा, ”मैंने तीन बार सर्वेक्षण किया है।तीनों सर्वेक्षणों में आम आदमी पार्टी दोनों सीटों पर आगे थी। आगे कहा कि चन्नी कांग्रेस का केवल मुख्यमंत्री पद का चेहरा रहेंगे। क्योंकि जब वह दोनों सीटों से हार जाते हैं और विधायक नहीं हैं तो वह मुख्यमंत्री कैसे बनेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सत्ता के लिए कांग्रेसियों के बीच लगातार जारी संघर्ष के नतीजों का सामना कर रहा है और इसलिए लोग उन पर भरोसा नहीं करेंगे।

आप ने कांग्रेस को आंतरिक कलह पर घेरा

आप की ओर से पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी के जो नेता एक साथ चुनाव नहीं लड़ सकते, वे पंजाब को क्या अच्छा भविष्य देंगे. मान ने दावा किया कि कांग्रेस के कई नेताओं के बीच खींचतान चल रही है। मान ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर वर्तमान में कांग्रेस की सांसद हैं और पटियाला सीट से अपने पति के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ प्रचार कर रही हैं। उन्होंने दावा किया कि इसी तरह मुख्यमंत्री चन्नी के भाई बस्सी पठाना से कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। मान ने कहा कि पंजाब को एक स्थायी और मजबूत सरकार चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *