Thursday , 19 September 2024

पुलवामा के शहीदों को PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, लिखा ये भावुक कर देने वाला ट्वीट

नेशनल डेस्क: देश आज पुलवामा हमले में मारे गए शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है। पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले का आज तीसरा साल पूरा हो गया है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि शहीदों की बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता है। ट्विटर पर प्रधानमंत्री ने लिखा कि, ‘मैं 2019 में इस दिन पुलवामा में शहीद हुए सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं और हमारे राष्ट्र के लिए उनकी उत्कृष्ट सेवा को हमेशा याद करता हूं। उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता है।’ बता दें कि सीआरपीएफ के काफिले पर हमला 14 फरवरी, 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुआ था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

सेना ने भी दी श्रद्धांजलि

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों को आज सेना ने भी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर सीआरपीएफ के एडीजी दलजीत सिंह चौधरी ने श्रद्धांजलि दी और कहा कि हमारा उद्देश्य क्षेत्र में शांति और सद्भाव बनाए रखना है। इसके साथ ही भारतीय सेना अतिरिक्त महानिदेशालय जन सूचना विभाग ने ट्वीट कर कहा कि ‘सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवने और भारतीय सेना के सभी रैंक के अधिकारी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं’।

आत्मघाती हमलावर ने किया था हमला

बता दें, इस घटना में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे वाहन को बस में टक्कर मार दी थी। काफिले में 78 बसें थीं जिनमें से लगभग 2,500 जवान जम्मू से श्रीनगर की यात्रा कर रहे थे। इसके बाद हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *