Friday , 20 September 2024

मंत्री अनिल विज ने लोगों की समस्याओं पर तुरंत लिया एक्शन, बोले- जनता के लिए मंत्री नहीं, केवल वर्कर हूं

हरियाणा डेस्क: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुना और इस दौरान वह पूरी तरह से एक्शन मोड में नजर आए। गृह मंत्री श्वज ने बीते पंद्रह दिनों में कार्रवाई के लिए भेजी गई लोगों की शिकायतों पर ‘एक्शन टेकन रिपोर्ट’ प्रदेश के डीजीपी से तलब कर ली है। जनता की सुनवाई करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि, ‘वह जनता के लिए मंत्री नहीं, केवल वर्कर हैं’।

लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के दिए निर्देश

मंत्री विज ने सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। कैथल में रिटायर्ड सैनिक की शिकायत पर कैथल एसपी को एसआईटी गठित कर जांच के आदेश तो यमुनानगर में दहेज के मामले में कार्रवाई नहीं होने पर एसपी यमुनानगर से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए। वहीं, लड़की के अपहरण व उसे मारने के मामले की जांच गृह मंत्री ने स्टेट क्राइम को सौंपने एवं अन्य मामलों में भी संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 

गृह मंत्री की ओर से भेजी शिकायतों पर क्या हुई कार्रवाई, डीजीपी देंगे जवाब

जनता की सुनवाई के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश के डीजीपी से गत 15 दिनों में भेजी गई शिकायतों पर रिपोर्ट तलब कर ली है। गृह मंत्री विज की ओर से भेजी गई शिकायतों पर क्या-क्या कार्रवाई हुई या क्या प्रगति है इसकी रिपोर्ट अब आगामी दिनों में डीजीपी को देनी होगी। गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज अपने आवास पर प्रतिदिन जनसमस्याओं को सुन रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *