Friday , 20 September 2024

‘हिजाब विवाद’ पर बोले मंत्री अनिल विज- स्कूल या कालेज में ड्रेस कोड की पालना जरूरी, वरना घर पर रहें

हरियाणा डेस्क: हिजाब पहनने को लेकर उठे विवाद पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “हिजाब डालने में कोई एतराज नहीं है, परंतु स्कूल या कालेज में किसी को जाना है तो वहां के ड्रेस कोड की पालना जरूरी है”।

ड्रेस कोड की पालना नहीं करनी तो घर पर ही रहें -अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि, अगर कोई हिजाब डालना चाहता है तो वह डाल सकता है और इसमें कोई एतराज नहीं है। मगर वह स्कूल या कालेज में जाना चाहता है तो उसे वहां का जो भी ड्रेस कोड होगा उसकी पालना करना जरूरी होगा। अगर उसने पालना नहीं करनी है तो वह घर पर ही रहे और इसमें कोई दिक्कत नहीं है।

जानें क्या है हिजाब विवाद मामला ?

कर्नाटक में हिजाब का विवाद अब आग की तरह फैल रहा है। दिसंबर 2021 में एक कॉलेज से शुरू हुआ था, जब एक कॉलेज में क्‍लास के भीतर हिजाब पहनने के लिए मना कर दिया था। इस पर 8 मुस्लिम छात्राओं ने विरोध किया और कहा कि कॉलेज उन्‍हें हिजाब पहनने से नहीं रोक सकता क्‍योंकि ये उनकी धार्मिक स्‍वतंत्रता है। इसके बाद हिजाब के विरोध में कुछ बच्चों ने भगवा गमछे या शॉल पहनने शुरू कर दिए, जिससे विवाद और बढ़ गया। इसके बाद यह विवाद कई अन्य कॉलेजों में शुरू हो गया। हाल ही में कुछ कॉलेज ने छुट्टी करके इसका हल निकाला तो एक कॉलेज में हिजाब पहनी लड़कियों को अलग बैठा दिया गया। वहीं, इस मामले को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन भी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *