Friday , 20 September 2024

VIDEO: राज्यसभा में PM मोदी का मास्टर स्ट्रोक, बताया कांग्रेस ना होती तो आज देश कहां से कहां होता

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। पीएम मोदी ने इस दौरान अपनी सरकार का पक्ष तो रखा ही साथ में कांग्रेस को करारा जवाब भी दिया। पीएम मोदी ने कहा  कि, आज देश आजादी का अमृत महत्सव मना रहा है। 75 साल में देश के दिशा और गति देने का अनेक स्तर पर प्रयास किया गया है। इन सब का लेखा जोखा लेकर हमें जो अच्छा है उसे आगे बढ़ाना और कमियों को दूर करने के बारे में सोचना चाहिए ताकि हम आने वाले 25 साल में 75 साल के गति से ज्यादा तेज गति में देश को बहुत कुछ दे सकें। आज कोरोना पर काबू पाने का अचीवमेंट 130 दशों का है। पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम की तारीफ करते हुए कहा कि आज पूरे विश्व में भारत के कामों की सराहना हो रही है।

पीएम मोदी ने कही ये खास बातें..

पीएम ने कहा, ऐसी स्थिति में, हमने महंगाई को कंट्रोल करने की कोशिश की. साल 2015-2020 के बीच दर 4-5 प्रतिशत थी। यूपीए के समय यह डबल डिजिट में थी। आज हम इकलौती अर्थव्यवस्था हैं, जो तेजी से आगे बढ़ रही है और महंगाई भी मध्यम है।इस दौरान पीएम ने विपक्ष की सोच पर भी कटाक्ष किया। पीएम ने कहा, विपक्ष को अपनी नाकामी देश पर नहीं थोपना चाहिए। जब आप सत्ता में रहें तो देश में सब कुछ ठीक है, और जैसे ही विपक्ष में आए, देश गलत हो गया, ऐसा नहीं सोचना चाहिए। कांग्रेस ने होती क्या होता….

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें..

https://twitter.com/i/broadcasts/1RDGlgkyYLoKL

राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि कांग्रेस ने होती, यह देश यहां तक नहीं पहुंचता। पीएम मोदी ने अब इसका जवाब दिया। उन्होंने गिन-गिन कर बताया कि महात्मा गांधी की इच्छा के मुताबिक यदि कांग्रेस को खत्म कर दिया जाता तो क्या-क्या होता….

  • देश की राजनीति में परिवारवाद नहीं होता
  • देश पर इमरजेंसी का कलंक नहीं होता
  • जातिवाद न होता
  • भ्रष्टाचार नहीं होता
  • पंजाब में सिखो का नरसंहार नहीं होता
  • कश्मीर से पंडितों को पलायन नहीं होता
  • तुष्टिकरण की राजनीति नहीं होती
  • बेटियों को तंदूर में नहीं जलाया जाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *