Friday , 20 September 2024

ओवैसी को मिली Z श्रेणी की सुरक्षा, हमला करने वाले आरोपियों ने किया ये खुलासा

यूपी डेस्क: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर गुरुवार को हुए जानलेवा हमले के बाद मोदी सरकार ने जेड श्रेणी की सुरक्षा दे दी है। इस हमले में ओवैसी बाल-बाल बचे थे। हमलावरों की गोलियां उनकी कार में लगी थीं। इस हमले के दो आरोपियों गोतमबुद्ध नगर के सचिन देवबंद, सहारनपुर निवासी शुभम को हापुड़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी सचिन ने कबूला है कि वह ओवैसी उनकी पार्टी के नेताओं के भाषण से नाराज था। इसके विरोध में वह कई दिन से ओवैसी पर हमले की योजना पर काम कर रहा था।

सचिन ने पहले की थी ओवैसी की रैकी
हापुड़ पुलिस के मुताबिक मेरठ से दिल्ली आते समय सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर शाम लगभग 5.20 बजे के आसपास दो अज्ञात लोगों ने हमला किया गया था। जांच के बाद पुलिस ने सचिन फिर शुभम को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से असलहा घटना में इस्तेमाल कार भी बरामद की गई। जानकारी के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी गोली कांड का मुख्य आरोपी सचिन कई दिनों से उनकी रैकी कर रहा था। वह ओवैसी की मेरठ की सभा में भी गया था। शुभम के साथ हमले के लिए काफी दिन वह अच्छे मौके की तलाश में था। उनकी योजना थी कि वह असदुद्दीन ओवैसी को मारने के बाद वह सीधे पुलिस स्टेशन जाकर सरेंडर कर देंगे, ताकि भीड़ के गुस्से से बच जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *