Friday , 20 September 2024

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर PM मोदी सहित इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि, इस अंदाज में किया याद

नेशनल डेस्क: आज देश को आजाद कराने की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि है। आज के ही दिन, यानी 30 जनवरी 1948 को उनकी गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इस दिन को शहीद दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। तो वहीं पीएम मोदी सहित कई दिग्गजों ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर ये कहा

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुण्यतिथि पर बापू को याद करते हुए कहा कि उनके नेक आदर्शों को और लोकप्रिय बनाने का हमारा सामूहिक प्रयास है। उन्होंने आगे कहा, ”आज शहीद दिवस पर उन सभी महानुभावों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने साहसपूर्वक हमारे देश की रक्षा की। उनकी सेवा और वीरता को हमेशा याद किया जाएगा।”

अमित शाह ने भी दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बापू को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”महात्मा गांधी जी ने हर भारतीय के हृदय में स्वदेशी, स्वभाषा और स्वराज की अलख जगाई। उनके विचार और आदर्श सदैव हर भारतवासी को राष्ट्रसेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे। आज पूज्य बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि देता हूं।”

राहुल ने महात्मा गांधी को किया याद, कही यह बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महात्मा गांधी ने पुण्यतिथि पर बापू को याद किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”एक हिंदुत्ववादी ने गांधी जी को गोली मारी थी। सब हिंदुत्ववादियों को लगता है कि गांधी जी नहीं रहे। जहाँ सत्य है, वहां आज भी बापू ज़िंदा हैं!”

केजरीवाल ने भी किया बापू को याद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी का महान व्यक्तित्व, उनके विचार और आदर्श आज भी हम सबको एक बेहतर भारत के निर्माण के लिए प्रेरित करते हैं। पूज्य बापू जी के स्मृति दिवस पर उनके चरणों में कोटि-कोटि नमन।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *