Wednesday , 18 September 2024

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के समारोह की शुरूआत, CM केजरीवाल ने किया ये ऐलान

नेशनल डेस्क: कोरोना से बीच देश में गणतंत्र दिवस की तैयारियां चल रही है। तो वहीं दिल्ली सचिवालय पर आज दिल्ली सरकार द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ध्वजारोहण के साथ इस कार्यक्रम की शुरुआत की।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार इन दोनों के दिखाए रास्ते पर ही आगे बढ़ेगी। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने ये एलान भी किया कि अब दिल्ली के सभी सरकारी दफ़्तरों में बाबा साहब अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीर लगायी जाएगी। अब किसी मुख्यमंत्री और नेता की तस्वीर नहीं लगेगी।

अरविंद केजरीवाल ने कही ये खास बातें..

  • दिल्ली में कोराना की मौजूदा स्तिथि पर अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली नहीं पूरी दुनिया पिछले दो साल से कोरोना से जूझ रही है। देश में तीसरी लहर चल रही है, जबकि दिल्ली में पांचवीं लहर है। ये बाहर से आया वायरस है।
  • कोरोना जब बढ़ता है तो पाबंदियां लगानी पड़ती है इससे लोगों को तकलीफ होती है लेकिन आप भरोसा रखिये हम उतनी ही पाबंदी लगाते हैं जितनी ज़रूरत होती है।  आपकी रोज़ी रोटी न खराब हो इसका ध्यान रखते हैं। लेकिन जान भी जरूरी है।
  • बाबा भीम राव अंबेडकर पर सीएम केजरीवाल ने कहा, आज गणतंत्र दिवस है। आज सभी स्वतंत्रता सेनानियों की याद आती है। किसी भी सैनानी के शौर्य और योगदान को कम नहीं आंका जा सकता। लेकिन दो स्वतंत्रता सैनानी ऐसे है जिनसे में सबसे ज्यादा प्रभावित हूं ।
  • ये दोनों हीरे की तरह चमकते हैं। इनमें से एक है बाबा भीमराव अंबेडकर और दूसरे है शहीद – ए – आज़म भगत सिंह। दोनों के रास्ते अलग थे लेकिन मंज़िल और सपने एक थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *