Wednesday , 18 September 2024

33 प्रतिशत क्षमता के साथ हरियाणा में खुलने जा रहे स्कूल! क्या कुछ बोले कंवरपाल गुर्जर

हरियाणा डेस्क- 28 जनवरी से हरियाणा में स्कूल खुलने पर शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि, हमने 33 प्रतिशत बच्चों के साथ स्कूल खोलने का विचार किया। सप्ताह में तीन शिफ्टों में स्कूल खोलने की योजना पर मंथन किया जा रहा है, जिसके तहत सोमवार और मंगलवार को 33 प्रतिशत बच्चे, फिर दूसरे बैच में बुधवार और गुरुवार को और तीसरे बैच में शुक्रवार और शनिवार को स्कूल खोलने की योजना पर विचार किया।

से राय लेने के बाद ही खोले जाएंगे स्कूल
विशेष तौर पर मोरनी जैसे एरिया में नेटवर्क की दिक्कत है। इसलिए इस एरिया में स्कूल खोलने पर विचार किया गया था। परंतु कोरोना के केस कम होने और विशेषज्ञों से राय लेने के बाद ही स्कूल खोले जाएंगे। अभी इस पर फाइनल सहमति नहीं बनी है। शिक्षा विभाग ने सरकार के पास 9वीं से 12वीं के बच्चों के लिए स्कूल खोलने की फाइल भेजी हुई है, जिसके तहत 28 जनवरी से स्कूल खोले जाने की बात कही गई है।

Read More Stories:


कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार ने एक जनवरी से सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए थे। वहीं, स्कूल अध्यापकों व अन्य स्टॉफ के लिए 50 प्रतिशत हाजिरी के साथ स्कूल खोल दिए गए थे। तब से बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि, प्रदेश में कई प्राइवेट स्कूल नॉर्म्स पूरा नहीं करते। इसलिए 1308 स्कूलों को एक साल के लिए अस्थाई मान्यता दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *