Friday , 20 September 2024

दहेज की मांग से तंग आकर विवाहिता ने की आत्महत्या, फांसी लगाकर देदी जान

नेशनल डेस्क- राजस्थान के बारां, सीसवाली के छत्रपुरा गांव से दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है जहां पर ससुराल वालों के की मारपीट और दहेज की मांग से परेशान आकर एक विवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतका की एक 14 महीने की बच्ची भी है। सीसवाली पुलिस थानाधिकारी ने बताया की, छत्रपुरा गांव में एक विवाहिता प्रियंका ( 23 ) पत्नी रघुवीर उर्फ कालूलाल मीणा निवासी छत्रपुरा ने गले में साड़ी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। शव को कब्जे में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सीसवाली की मोर्चरी में रखवाया गया है और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

दिन मारपीट कर दहेज की मांग
मृतका के भाई दिलकुश मीणा निवासी जोरावरपुरा ने लिखित रिपोर्ट में बताया है कि, मेरी बहन की शादी 6 साल पहले रघुवीर उर्फ कालूलाल मीणा के साथ हुई थी। शादी के दो-तीन साल तक तो सब ठीक-ठाक रहा लेकिन, उसके बाद सुसराल वाले उसके साथ आए दिन मारपीट कर दहेज की मांग करने लगे। मृतका का जेठ हंसराज मीणा भी बहन के साथ मारपीट कर मारने की धमकी देता था।

Read More Stories:

वहीं, रविवार को फोन करके उसे बताया गया की, बहन ने मामूली कहासुनी के बाद फांसी लगा ली। यह सुनकर वो सीसवाली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचा। पुलिस ने मृतका के भाई की रिपोर्ट के आधार पर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में महिला डॉक्टर नहीं होने की शिकायत भी चिकित्सा प्रभारी ने उच्च अधिकारियों से कर दी है। जिसके चलते शव का देरी से पोस्टमार्टम हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *