Friday , 20 September 2024

नेताजी की 125वीं जयंती के मौके पर आज होगा गणतंत्र दिवस समारोह का आगाज

नेशनल डेस्क: प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी और नेताजी के नाम से मशहूरसुभाष चंद्र बोस की आज 125वीं जयंती है। केंद्र सरकार ने बोस की जयंती को शामिल करने के लिए 23 जनवरी से गणतंत्र दिवस समारोह शुरू करने का फैसला किया है, जिसे इस साल से शुरू होने वाले पराक्रम दिवस (वीरता का दिन) के रूप में मनाया जाएगा। बोस की जयंती पर संसद भवन के सेंट्रल हॉल में उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी।

पीएम मोदी करेंगे प्रतिमा का अनावरण

मिला जानकारी के अनुसार, सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर 23 जनवरी को सुबह साढ़े दस बजे संसद भवन के सेंट्रल हॉल में उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करने का एक समारोह आयोजित किया जाएगा। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेता जी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का भी आज शाम 6 बजे अनावरण करेंगे।

पीएम मोदी ने की थी घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को इंडिया गेट पर नेताजी की भव्य ग्रेनाइट प्रतिमा स्थापित करने की सरकार की योजना की घोषणा की थी।  पीएम मोदी ने कहा, जब तक भव्य प्रतिमा पूरी नहीं हो जाती तब तक ग्रेनाइट की प्रतिमा के लिए चिन्हित स्थान पर एक होलोग्राम प्रतिमा मौजूद रहेगी। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, यह उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा। मैं नेताजी की जयंती 23 जनवरी को होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *