Friday , 20 September 2024

हरियाणा में अपराध और अपराधियों का सफाया चाहते हैं मंत्री अनिल विज, जनता से की ये खास अपील

हरियाणा डेस्क: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि “मैं हरियाणा के प्रत्येक व्यक्ति के साथ पुलिस के जवान को खड़ा नहीं कर सकता, लेकिन मैं चाहता हूँ कि अपराधियों के दिलो-दिमाग में भय पैदा हो। ताकि अपराध करने से पहले ऐसे अपराधियों की रूह कांप जाए। उन्होंने कहा कि अपराध पर रोकथाम लगाने के लिए क्राइम से संबंधित एक पोर्टल तैयार किया जाएगा। जिसके बाद हर संबंधित पुलिस अधिकारी अपने स्तर पर पोर्टल के माध्यम से क्राइम के मामले की जानकारी देख सकेगा और उस अमुक मामले पर संबंधित अधिकारी द्वारा आगामी कार्यवाई भी की जाएगी।

 

प्रदेश के लोगों से अपील, “क्लीन हरियाणा” अभियान में पुलिस का करें सहयोग, ताकि सभ्य समाज हो निर्माण- विज

गृहमंत्री अनिल विज ने प्रदेश के लोगों से आग्रह व अपील करते हुए कहा कि वे हरियाणा पुलिस के इस “क्लीन हरियाणा” अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी भागीदारी सुनिश्चित करें और समाज में छिपे बैठे ऐसे अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों की जानकारी हरियाणा पुलिस को दे और उनकी धरपकड़ करवाएं ताकि एक सभ्य समाज का निर्माण किया जा सके।

अवैध हथियारों की धरपकड़ के अभियान के तहत 297 मामले दर्ज, 323 लोगों को किया गिरफ्तार- विज

उन्होंने बताया कि हरियाणा में गत 1 जनवरी, 2022 से लेकर 15 जनवरी, 2022 के दौरान अवैध हथियार की धरपकड़ के लिए चलाए गए अभियान के तहत कुल 297 मामले दर्ज किए गए जिसके तहत 323 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। इस अभियान के तहत जिला बार आंकड़ों को देते हुए उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान गुरुग्राम जिला में कुल 54 मामले दर्ज किए गए जिसके तहत 54 लोगों को गिरफ्तार किया गया और इन लोगों से 56 पिस्तौल/कट्टा और 25 कारतूस बरामद किए गए।

अभियान के तहत कुल 1038 पुलिस टीमों का गठन किया गया

ऐसे ही, गृहमंत्री ने बताया कि हरियाणा में गत 11 जनवरी, 2022 से लेकर 19 जनवरी, 2022 के दौरान जुआ, सट्टा, नशे के कारोबार और अवैध शराब में संलिप्त लोगों के खिलाफ चलाए गये अभियान के तहत कुल 1038 पुलिस टीमों का गठन किया गया और 5682 छापे मारे गए जिसके तहत 2446 मामले दर्ज किए गए और 2664 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि इन लोगों से 27 लाख 31 हज़ार 709 रुपये की नगद राशि रिकवर की गई और 64 पिस्तौल व 64 कारतूस भी बरामद किए गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *