Thursday , 19 September 2024

कोरोना से जंग जीतकर घर लौटा एक माह का मासूम, डिस्चार्ज के वक्त भावुक हुआ अस्पताल स्टाफ

नेशनल डेस्क- दिल्ली के एक निजी अस्पताल से एक ऐसा मामला सामने आया जहां पर कोरोना संक्रमण को मात देकर एक महीने का बच्चा स्वस्थ होकर घर लौटा है। वहीं नम आंखों के बीच एक स्वास्थ्य कर्मी की गोद में बच्चा खेलता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल, दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार उछाल हो रहा है, इसी बीच दिल्ली के एक निजी अस्पताल में बीते हफ्ते एक महीने का बच्चा भी भर्ती हुआ, क्योंकि बच्चे में चिड़चिड़ापन था और हल्का बुखार भी महसूस हो रहा था। हालांकि, जब बच्चे के माता पिता की रिवर्स टेस्टिंग की गई तो वह भी संक्रमित पाए गए थे।

48 घंटे बाद बच्चे में सुधार होना शुरू
दिल्ली के मूलचंद अस्पताल के नियोनेटोलॉजी और बाल रोग विभाग की सलाहकार डॉ प्रीति चड्ढा ने आईएएनएस को बताया , “बच्चे बीते सप्ताह शनिवार को अस्पताल आया था, बच्चा रो भी रहा था, हमने तापमान जांचा वो सामान्य मिला हालांकि हमने फिर जांच करने का विचार किया, बच्चा खाना भी नहीं खा पा रहा था। साथ ही हमने बच्चे को एंटीबायोटिक देना शुरू किया। हमने जब दोबारा जांचा तो बच्चा संक्रमित मिला, हमने एनएसयूआई में भर्ती किया 48 घंटे बाद बच्चे में सुधार होना शुरू हुआ।

Read More Stories:

हालांकि, एहतियातन जब हमने बच्चे के माता पिता को भी जांचा तो वो भी संक्रमित मिले थे।” डॉक्टर के मुताबिक, अस्पताल में बीते करीब 15 दिनों में रोजाना ऐसे लक्षणों वाले 2-3 बच्चों को देख रहे हैं। क्योंकि, उनमें हल्के लक्षण दिखाई देते हैं, इसलिए उन्हें होम आइसोलेशन में इलाज की ही सलाह देते हैं। बता दें, दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं हालांकि, अधिकतर मरीज होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *