Friday , 20 September 2024

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लागू हुई सख्त पाबंदियां, सभी प्राइवेट दफ्तर हुए बंद

नेशनल डेस्क- देश में कोरोना महामारी के मामले अब बेकाबू होते जा रहे है जिससे आंकड़ों में हो रहे इजाफे ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है, इसी लिए संक्रमण की बेकाबू होती रफ्तार को रोकने के लिए दिल्ली में सख्त प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आदेश के मुताबिक, दिल्ली में अब सभी प्राइवेट ऑफिस पूरी तरह बंद रहेंगे, सभी को वर्क फ्रॉम होम नियम का पालन करना होगा। हालांकि, अभी तक प्राइवेट दफ्तरों में 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ काम जारी था इसलिए 50 फीसदी स्टाफ ऑफिस जाता था।

वहीं, डीडीएमए के आदेश के तहत सभी रेस्टोरेंट और बार भी बंद रहेंगे, लेकिन रेस्टोरेंट से खाने की होम डिलीवरी और टेकअवे की सुविधा जारी रहेगी। बता दें, अबतक रेस्टोरेंट और बार भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खुले हुए थे। अगर दफ्तरों को दी गयी छूट की बात करें तो एसेंशियल सर्विसेज को बंद नहीं किया जायेगा। दिल्ली में पूर्ण लॉकडाउन जैसा फैसला अभी नहीं लिया गया है।

Read More Stories:

दिल्ली में 19166 नए केस
दिल्ली में सोमवार को 19166 कोरोना के नए मामले सामने आए। पिछले दिनों से ऐसा पहली बार हुआ है कि, कोरोना के मामले बढ़ने की बजाय घटे हैं। रोजाना कोरोना के मामले अगले दिन से ज्यादा दर्ज किए जाते थे लेकिन आज पहली बार मामले कम हुए हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के अंदर दिल्ली में 19166 नए केस सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *