Friday , 20 September 2024

देश के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

नेशनल डेस्क- देश के कई इलाकों में सर्दी का प्रभाव दिखने लगा है। वहीं सर्दी के साथ- साथ कई इलाकों में भारी बारिश भी देखने को मिल रही है। बता दें, दिल्ली उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत में पिछले 48 घंटों से झमाझम बारिश हो रही है। दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से जहां तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है, वहीं लोगों की रोजमर्रा की लाइफ भी प्रभावित हुई है। बारिश की वजह से लोगों को दिल्ली-NCR के कई इलाकों में जलभराव भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है।

राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी
बारिश के कारण जहां सड़कों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें देखी जा सकती हैं, वहीं, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड जम्मू-कश्मीर में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है। मौसम विभाग से जुड़े वैज्ञानिकों ने देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश बर्फबारी को पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव बताया है। पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के बीच मैदानी राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर भारत में 10 जनवरी के बाद घना कोहरा ठिठुरन बढ़ सकती है।

Read More Stories:

इन इलाकों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने बताया कि, 9 जनवरी यानी रविवार को दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश होगी, हालांकि आसमान में पूरे दिन काली घटाएं छाई रहेगी। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है। दिल्ली, हरियाणा उत्तर प्रदेश के जिन इलाकों में बारिश की संभावना है, उनमें सोनीपत, झज्जर, पलवल, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, यमुनानगर, पानीपत, शामली, बिजनौर, मुरादाबाद शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *