Thursday , 19 September 2024

मंत्री अनिल विज का शाहबाद थाने में छापा, इंस्पेक्टर, SI व ASI सस्पेंड, बोले -लोगों को इंसाफ के लिए धक्के नहीं खाने दूंगा

हरियाणा डेस्क: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बुधवार दोपहर को शाहबाद थाने का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनिज विज को थाने में कई खामियां नजर आई, जिस पर संज्ञान लेते हुए गृह मंत्री ने मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को लताड़ लगाई। थाने के 1 इंस्पेक्टर, 1 सब इंस्पेक्टर और एएसआई को सस्पेंड किया गया।

गृह मंत्री अनिल विज के थाने में औचक निरीक्षण पर थाने में हड़कंप मच गया। थाना में पहुंचते ही गृह मंत्री अनिल विज ने पेंडिंग शिकायतों को लेकर एक-एक करके उनके बारे में जांच अधिकारी से जवाब तलबी की। मंत्री ने पुलिस कर्मियों को फटकार लगाते हुए कहा कि, लोग सारा दिन इंसाफ के धक्के खाते रहते है। तुम शिकायतें रखकर बैठे हो। थाने से बाहर आते ही लोगों ने विज के सामने रिश्वत मांगने की शिकायत रखी। इंस्पेक्टर द्वारा 2 लाख की रिश्वत मांगने की शिकायत की गई। लोगों ने कहा कि, साहब हमें सिर्फ आप पर ही भरोसा है।

विज ने थाना में रखी अलमारियों में रखी फाइलों की बारिकी से जांच की

निरीक्षण के दौरान अनिज विज ने थाना में रखी अलमारियों में रखी फाइलों की बारिकी से जांच की। इस दौरान अनिज विज ने शिकायतों पर थाना के एसएचओ से पूछा कि शिकायतों पर क्या कार्रवाई की गई है। 15 जनवरी 2021 में दर्ज मामले में नामजद व्यक्ति को अभी तक भी न पकड़ने पर गृह मंत्री ने एसएचओ को लताड़ लगाई।

6 महीने से 33 केसों में कार्रवाई नहीं हुई

मंत्री अनिल विज ने कहा कि थाना में निरीक्षण के दौरान बहुत खामियां मिली है। जो मामले दर्ज किए गए है उनमें भी कई केसों में कार्रवाई पेंडिंग है। पिछले 6 महीने से पड़े केसों में 33 केस ऐसे है जिन पर कार्रवाई नहीं की गई है। कार्य में लापरवाही बरतने पर इंस्पेक्टर, एक एएसआई व एक सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया गया है। उन्होंने कहा कि थानों का निरीक्षण आगे भी जारी रहेगा। हरियाणा के लोगों को इंसाफ के लिए धक्के नहीं खाने दूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *