Thursday , 19 September 2024

भिवानी खनन मामले में CM मनोहरलाल बोले- दोषी पाए जानें वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

हरियाणा डेस्क: भिवानी खनन मामले पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बयान सामने आया है। कल रात्रि तक के अपडेट में 5 लोगों में से दो घायल थे तीन की मौत हो गई थी। रात भर बचाव कार्य जारी रहा।नेशनल डिजास्टर की टीम लगातार काम कर रही है।

जो दोषी होगा उस पर जरूर कार्रवाई की जाएगी- सीएम मनोहर लाल

सीएम ने कहा कि, माइनिंग डिपार्टमेंट को कहा है कि, जानकारी ले किसका दोष है,क्या खनन पैरामीटर्स को तोड़ कर तो नहीं किया गया। डिपार्टमेंट को कहां है जो नियम होते हैं खनन के क्या उसको तोड़ कर तो खनन नहीं हुआ है इसकी भी जांच करें। इसके अलावा नेशनल एनवायरमेंट क्लीयरेंस देने वाली टीम भी कल आ गई है वह भी जांच कर रही है। जो दोषी होगा उस पर जरूर कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना के नियमों का पालन न करने वालों पर होगी कार्रवाई

कोराना गाइडलाइंस पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि, तीसरी लहर तेजी से बढ़ रही है हरियाणा में लगभग 500 केस प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। सब तरह की सावधानी बरतने के लिए नई गाइडलाइंस जारी की गई है। मॉल और बाजार 5:00 बजे तक बंद करने होंगे। स्कूल और कॉलेजेस को भी बंद किया  गया है। सीएम ने कहा कि, कमेटी भी  बनाई गई है जो नियमों का पालन नहीं करते हैं उसमें इंडिविजुअल का तो चालान होगा ही संस्थाओं का भी चालान होगा। आगे कहा कि, पहली डोज हर जगह अनिवार्य हैं दूसरी डोज का टाइम अगर पूरा नहीं हुआ है तो 12 तारीख तक प्रतिबंध लगाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *