Thursday , 19 September 2024

मास्क नहीं पहना और वैक्सीन की दोनों डोज न लगवाई तो बस में नहीं मिलेगी एंट्री, जारी हुई गाइडलाइन

हरियाणा डेस्क: नए साल में महामारी के आगमन की आशंका से सरकार अलर्ट हो गई है। लगातार लोगों में जागरूकता किया जा रहा है। यात्रा को लेकर भी नए साल के लिए नई गाइड लाइन जारी कर दी गई हैं।

बिना मास्क के बस में सवार नहीं होने दिया जाएगा

किसी यात्री ने वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली हैं और मास्क नहीं पहना है तो वह एक जनवरी से सरकारी और प्राइवेट बसों में यात्रा नहीं कर सकेगा। इसका रोडवेज पर सीधा असर तो होगा ही यात्रियों को भी परेशानी होगी। किसी यात्री ने दोनों डोज ली हैं या नहीं इसके लिए रोडवेज कर्मचारी कैसे जांच करेंगे इस बार में अभी कोई गाइड लाइन नहीं होने से रोडवेज कर्मचारियों के लिए भी यह मुसीबत बना है। यह भी माना जा रहा है कि अब यात्रियों को दोनों डोज लगवाने के प्रमाणपत्र के साथ मास्क पहन कर ही यात्रा के लिए निकलना होगा। बिना मास्क के बस में सवार नहीं होने दिया जाएगा।

महामारी के बढ़ने की आशंका के चलते यह निर्णय लिया गया

रोडवेज अधिकारियों के अनुसार महामारी से बचाव के लिए बिना मास्क के रोडवेज हो चाहे प्राइवेट बसों में चढ़ने नहीं दिया जाएगा। कोई बिना मास्क के बस में सवार हो जाता है तो उसे बस से नीचे उतार दिया जाएगा। महामारी के बढ़ने की आशंका के चलते यह निर्णय लिया गया है। यात्रियों को इसके लिए सावधान रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *