Thursday , 19 September 2024

हरियाणा के प्रतिभाशाली युवाओं की सरकार करेगी हर संभव मदद- ज्ञानचंद गुप्ता

हरियाणा डेस्क: हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने 27वें हरियाणा राज्य स्तरीय युवा उत्सव के पारितोषित वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

‘युवा देश की पहचान है और आने वाला समय युवाओं का है’

पंचकूला के सेक्टर-1 स्थित जैनेंद्र गुरुकुल स्कूल में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि, युवा देश की पहचान है और आने वाला समय युवाओं का है। राज्य सरकार द्वारा युवाओं को सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खेलो, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करने के लिये प्रोत्साहित किया जा रहा है।

खेलों का बढ़ावा देने के लिये राज्य सरकार ने कई घोषणाएं की

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा युवाओं को सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खेलो, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करने के लिये समय समय पर अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता हैं। राज्य मे खेलों का बढ़ावा देने के लिये राज्य सरकार द्वारा पिछले 7 वर्षों के दौरान अनेक घोषणायें की गई है। नई खेल नीति के तहत राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मैडल हासिल करने वाले खिलाड़ियों के लिये नकद प्रोत्साहन राशि को कई गुणा बढ़ाया गया हैं।

आगे कहा कि, प्रदेश सरकार द्वारा खिलाड़ियों के साथ साथ युवा कलाकारों को भी उनकी प्रतिभा को निखारने के लिये समय समय पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। यह हर्ष का विषय है कि हरियाणा के युवाओं ने 27 में से 25 बार राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में जीत हासिल की। यह राज्य सरकार की सोच और नीति का ही परिणाम है कि आज इतनी बड़ी संख्या में राज्यभर से बच्चे इस हरियाणा राज्य स्तरीय युवा उत्सव में भाग लें रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *