Thursday , 19 September 2024

नए साल का जश्न मनाने शिमला जाने वाले पर्यटक कृप्या ध्यान दें! अब मानने पड़ेगे ये जरूरी नियम

हिमाचल डेस्क: देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी के चलते कई राज्यों में पाबंदियां लागू भी कर दी गई हैं। नाईट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।  बता दें, देशभर के अब तक 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ओमिक्रॉन दस्तक दे चुका है। इसके साथ ही लगातार लोगों से एहतियात बरतने की अपील की जा रही है और मास्क के साथ सोशल डिस्‍टेंसिंग का खास ख्याल रखने के लिए कहा गया है।

इस बीच हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सैलानियों की संख्या बढ़ गयी है। हिमाचल में अब तक कोई बंदिशें नहीं लगाई गई हैं। वैसे पहाडों की रानी शिमला सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर न्यू ईयर होने वाले कार्यक्रमों को देखते हुए पुलिस सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

शिमला में उमड़ रहा पर्यटकों का हुजूम

शिमला में इस समय पर्यटकों का हुजूम उमड़ रहा है। बढ़ते ओमिक्रॉन के खतरे और कानून व्यवस्था को लेकर शिमला जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। इस वक्‍त पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पर्यटकों को नियमों की पालना करने की सलाह दी है। जिला प्रशासन ने नए साल के जश्न के लिए शहर के करीब 50 किलोमीटर क्षेत्र को 7 सेक्टर में बांटा है, जिसके लिए 7 मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया गया है। शहर में नए साल पर 250 पुलिस कर्मी सुरक्षा का जिम्मा देख रहे हैं. पूरे शहर में ट्रैफिक और कानून व्यवस्था के लिए पुलिस जवानों को तैनात कर दिया है।

जिला प्रशासन ने उठाया ये कदम

नए साल के जश्न के लिए भारी संख्या में पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं जिसके चलते ट्रैफिक की समस्या भी आ रही है। इसलिए जिला प्रशासन ने नए साल पर 5 प्रतिबंधित सड़कों को पार्किंग के लिए खोल दिया है। इसके अलावा कानून व्यवस्था के लिए 4 रिजर्व फोर्स शहर में तैनात कर दी गईं हैं, ताकि कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *