Thursday , 19 September 2024

बड़ी खबर: देश में इसी हफ्ते से आने वाली है कोरोना की लहर, रिपोर्ट में किया बड़ा दावा

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है।  बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य सराकारों ने नाईट कर्फ्यू व पाबंदियां भी लागू कर दी हैं। तेजी से संक्रमित करने वाले ओमिक्रॉन की चपेट में अब देश के 22 राज्य आ चुके हैं। देश में 700 के करीब केस पहुंचने वाले हैं। इस बीच कोरोना को लेकर सामने आई एक नई रिपोर्ट ने खतरे की घंटी बजाई है, जिसके मुताबिक भारत आने वाले वक्त में कोरोना की लहर का सामना कर सकता है। क्योंकि नया वैरिएंट ओमिक्रोन बहुत तेजी से फैलता है।

कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी की आशंका

देश में आने वाले कुछ दिन काफी संकट भरे हो सकते हैं। नई रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी की आशंका है। हालांकि यह कोरोना की लहर कुछ वक्त के लिए होगी, लेकिन यह बहुत तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले सकती हैं। तेजी से संक्रमित करने वाला ओमिक्रॉन भारत में चिंता का सबब बन सकता है। यह इसलिए की देश की आबादी करीब 140 करोड़ है और अब ओमिक्रॉन के मामलों में भी काफी इजाफा देखने को मिल रहा है।

इसी हफ्ते से नए मरीजों के मामले बढ़ने शुरू हो जाएंगे

कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में जज बिजनेस स्कूल के प्रोफेसर पॉल कट्टूमन, जिन्होंने कोविड कोविड -19 इंडिया ट्रैकर विकसित किया है। उन्होंने अपने ईमेल में यह आशंका जाहिर करते हुए लिखा है कि भारत को दैनिक मामलों में विस्फोटक वृद्धि का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि संभावित कोविड लहर कम समय के लिए होगी। यहीं नहीं देश को अलर्ट करते हुए प्रोफेसर पॉल कट्टूमन और उनकी टीम ने बताया कि इसी हफ्ते से नए मरीजों के मामले बढ़ने शुरू हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *