Wednesday , 18 September 2024

जनता की समस्याओं पर मंत्री विज ने लिया तुरंत एक्शन, इन मामलों में SIT गठित करने के दिए निर्देश

हरियाणा डेस्क: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज यानी कि बुधवार को अपने आवास पर प्रदेशभर से आए लोगों की समस्याओं को सुना और कहा कि लोगों को न्याय मिले इसके लिए वह उनकी समस्याएं सुनने के लिए सदैव उपलब्ध हैं। लगभग तीन सौ से ज्यादा फरियादी गृह मंत्री विज के दरबार में अपनी-अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। समस्याएं सुनने के दौरान गृह मंत्री ने अधिकारियों को इन समस्याओं पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 इन मामलों में एसआईटी गठित करने के निर्देश

सोनीपत से फरियाद लेकर आई निर्मला ने बताया कि उनके पति बीएसएफ में थे जिनका स्वर्गवास हो गया। उनके बाद उनका बेटा भी बीएसएफ में भर्ती हुआ, मगर दिमागी हालत ठीक नहीं होने की वजह से वह अनफिट हो गया। इसके बाद उसके बेटे की पत्नी व अन्य ने उसके बेटे को षड्यंत्र के तहत मार दिया। निर्मला का आरोप था कि मामले की शिकायत करने के बावजूद उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं हुई और उलटा उस पर केस दर्ज कर दिए गए। गृह मंत्री विज ने इस मामले में सोनीपत एसपी को एसआईटी गठित कर मामले की जांच के आदेश दिए।

अम्बाला के इंद्रपुरी की रहने वाली महिला चेतना ने अपनी शिकायत में गृह मंत्री विज को बताया कि उसकी शादी वकील गौरव शर्मा से हुई थी, मगर शादी के बाद गौरव व उसके परिवार वालों से दहेज की मांग शुरू कर दी। उसे मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताड़ित किया गया। उसे बाद में घर से बाहर निकाल दिया गया। आरोप है कि पुलिस ने इस संबंध में उसकी सुनवाई नहीं की। मामले को लेकर उलटा उस पर एक केस बना दिया गया। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने अम्बाला एसपी को एसआईटी गठित कर जांच के आदेश दिए।

भिवानी की रहने वाली महिला ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि उसके द्वारा भिवानी में मारपीट, अश्लील हरकत करने, अपहरण करने, दहेज उत्पीड़न व अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज कराया गया था। मगर इस मामले में भिवानी पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई और उलटा उसका उत्पीड़न किया जा रहा है। इस पर गृह मंत्री श्री विज ने एसपी भिवानी को मामले में एसआईटी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं।

आत्महत्या के मामले में कार्रवाई नहीं होने पर जींद के रहने वाले जय प्रकाश शर्मा ने गृह मंत्री श्री विज के समक्ष अपनी फरियाद रखी। जयप्रकाश ने कहा कि उसके बेटे ने अक्टूबर 2020 में आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में केस दर्ज कराया गया था, मगर जींद पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाए उन्हें बचाने में जुटी है। इस मामले में गृह मंत्री ने जींद एसपी को एसआईटी गठित कर जांच के आदेश दिए।

गृह मंत्री विज ने दो धर्मशालाओं के लिए 30 लाख रुपए देने की घोषणा की

– तोपखाना बाजार क्षेत्र में हिंदु गार्डन धर्मशाला की मरम्मत के लिए गृह मंत्री अनिल विज ने 20 लाख रुपए देने की घोषणा की। बोर्ड के पार्षद अजय बवेजा के साथ हिंदु सभा के अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता, रमेश कुमार साहू, अशोक कुमार, अशोक गोयल, नवल किशोर गोयल सहित अन्य पदाधिकारियों ने हिंदु गार्डन धर्मशाला मरम्मत की मांग को उठाया। सभा की मांग पर गृह मंत्री श्री अनिल विज ने तुरंत प्रभाव से 20 लाख रुपए देने की घोषणा की जिस पर सभा ने गृह मंत्री विज का आभार जताया।

– घसीटपुर के पास गांव हरिपुर टांगरी में धर्मशाला के प्रथम तल पर कमरों के निर्माण के लिए भी गृह मंत्री विज ने 10 लाख रुपए देने की घोषणा की। क्षेत्रवासी नंबरदार राजेश की अगुवाई में सोमनाथ, सोहन लाल, राज कुमार, रामचरण एवं अन्य लोगों ने गृह मंत्री विज से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि प्रथम तल पर कमरों का निर्माण होने से सामूहिक आयोजनों में काफी मदद मिलेगी। इस पर श्री विज ने 10 लाख रुपए देने की घोषणा की। क्षेत्रवासियों ने क्षेत्र में पानी निकासी की समस्या से भी गृह मंत्री को अवगत कराया जिस पर उन्होंने नगर परिषद के ईओ को मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *