Thursday , 19 September 2024

2 युवकों ने 16 साल की नाबालिग से किया सामूहिक दुष्कर्म, बदनामी के डर से फांसी लगाकर की आत्महत्या

राजस्थान डेस्क- राजस्थान के बाड़मेर जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहाँ पर सामूहिक दुष्कर्म से आहत 16 वर्षीय एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से पंखे से लटक कर ख़ुदकुशी कर ली। पीड़िता के परिवार वालों को बलात्कार की बात तब पता चली, जब वे लड़की के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। उस दौरान मृतका के कपड़ों से उन्हें सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने मौत की वजह का खुलासा किया था।

पीड़िता ने लिखा
पीड़िता ने लिखा था कि, ‘मैं मरने जा रही हूँ। मेरी चीजें किसी को मत देना। मैं मरना नहीं चाहती हूँ, मगर क्या करूँ? लोग मेरे पापा को सुनाएँगे। मेरे सपने अभी अधूरे हैं। महेंद्र और उसके दोस्त ने मुझे धोखे से बाहर बुलाया। मेरी बदनामी हो गई। मेरे मम्मी और पापा को कोई बताना मत। पापा मुझे माफ कर देना। मेरे कपड़े और सभी चीजें सही जगह पर रख देना। मैंने कुछ गलत नहीं किया है।’ मृतका ने नोट में एक बार फिर लिखा कि, ‘पापा-मम्मी मुझे माफ करना… आपकी बेटी। मेरे मरने की वजह महेंद्र और उसका दोस्त है।’

Read More Stories:

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज
सुसाइड नोट पढ़कर परिजन हैरान रह गए। इसके बाद पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाया और दो आरोपितों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म और Pocso एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। परिवारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आरोपित मृतका की बुआ का देवर और उसका दोस्त है। दोनों सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम देने के बाद से फरार बताए जा रहे हैं। किसी को बताने पर पीड़िता को बदनाम करने की धमकी भी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *