Thursday , 19 September 2024

अमित शाह से मिलने पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह, इस खास मुद्दे पर चर्चा की संभावना

पंजाब डेस्क: पंजाब में चुनावी सरगर्मियां तेज हैं। तो वहीं, पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी बनाने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे। दिल्ली स्थित उनके आवास पर दोनों नेताओं के बीच पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बातचीत की संभावना है। माना जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत कर सकते हैं।



आगामी चुनावों को लेकर रणनीति तैयार

मिली जानकारी के मुताबिक, गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद हैं और आगामी चुनावों को लेकर रणनीति तैयार कर रहे हैं। भाजपा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ गठबंधन में पंजाब चुनाव लड़ेगी। माना जा रहा है कि दोनों पार्टियां अकाली दल को लेकर पंजाब में एक बड़ा गठबंधन तैयार करने पर विचार कर रही हैं।



गठबंधन में भाजपा ही होगी बड़ी पार्टी

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी- पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के साथ गठबंधन के सहारे आगे बढ़ने का फैसला ले लिया है। हालांकि, इस गठबंधन में भाजपा ही बड़ी पार्टी होगी और प्रदेश की 70 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है। पंजाब में विधानसभा की कुल 117 सीटें हैं। दोनों वरिष्ठ नेता पंजाब में सीट बंटवारे पर बातचीत कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *