Thursday , 19 September 2024

देशभर में Omicron के मामलों ने पकड़ी रफ्तार, सरकार ने दिए पाबंदियां लगाने के निर्देश

नेशनल डेस्क- कोरोना वायरस के नए और खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रोन ने देशभर को बड़ी परेशानी में डाल दिया है बता दें, ओमिक्रोन के मामले लगातार अपनी रफ्तार पकड़ते जा रहे है और ये वायरस लोगों में तेजी से फैल रहा है। जानकारी के अनुसार ओमीक्रॉन संक्रमितों का आंकड़ा 340 के पार पहुंच गया है। अबतक 16 राज्यों में इसके मामले दर्ज किए जा चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 5 राज्यों में ओमिक्रोन के 87 नए मामले दर्ज किए गए हैं। अब तक देश में ओमिक्रोन के 340 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

स्थानीय स्तर पर पाबंदियां
ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण को देख कर सरकार भी सतर्क हो गई है। यही कारण है पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वेरिएंट ओमिक्रोन संक्रमण को रोकने की तैयारी को लेकर गुरुवार को एक समीक्षा बैठक की। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों में टीकाकरण बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। विशेषकर जहां अगले कुछ महीनों में चुनाव होने वाले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, क्रिसमस और नए साल को देखते हुए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अलर्ट रहने और पाजिटिविटी दर, मामले दोगुने होने की दर, नए मामलों के क्लस्टर पर नजर रखने के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर पाबंदियां लगाने पर विचार करने की हिदायत दी गई है।  

Read More Stories:

कोरोना व उसके नए ओमिक्रोन वेरिएंट से लड़ने में राज्यों की तैयारी और टीकाकरण की प्रगति की वर्चुअल तरीके से समीक्षा करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को कोताही न बरतने और अपनी तैयारी बनाए रखने की सलाह दी है साथ ही कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *