Thursday , 19 September 2024

आवारा कुत्तों से अपने बच्चों को बचाने के लिए भिड़ गई गर्भवती महिला, मां-बेटी की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश डेस्क- उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में दिल-दहला देने वाला मामला सामने आया जहां पर आवारा कुत्तों के हमले के बाद एक गर्भवती महिला और उसकी 5 साल की बेटी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीमा नाम की महिला खाना बना रही थी कि तभी, उसने अपने तीन बच्चों की चीखें सुनीं, जो बाहर खेल रहे थे। वह बाहर निकली और उसने देखा कि छह कुत्तों का एक झुंड उसकी 5 साल की बेटी पल्लवी को खींच कर ले जा रहा है, जबकि, दो कुत्ते उसके बेटे अनुज, 10 और मोनू, 3 पर भौंक रहे थे। सीमा अकेले ही आवारा कुत्तों के झुंड से लड़ती रही।

मां-बेटी को जिला अस्पताल में किया रेफर
कुत्तों के झुंड ने उसे बुरी तरह काट लिया लेकिन, वह कुत्तों से तब तक लड़ती रही जब तक की वे पीछे नहीं हट गए। तीनों बच्चों को चोटें आई हैं, लेकिन सीमा और पल्लवी की हालत गंभीर है। कुत्तों ने पल्लवी के सिर और बाहों से मांस नोच लिया और सीमा को भी कुत्तों ने गंभीर रूप से काट लिया है। सीमा और तीनों बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से मां-बेटी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस घटना के वक्त उसका पति किसान दानवीर सिंह काम पर गया हुआ था।

Read More Stories:

सुंगडी थाने के एसएचओ ने कहा, हमले की सूचना मिलने के बाद हम गांव गए थे। चूंकि परिवार आवारा कुत्तों से घायल हुआ है, इस मामले में कोई शिकायत संभव नहीं है। नगर निगम की एक टीम ने गांव में जाकर स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि क्षेत्र में आवारा कुत्तों को पकडऩे के लिए अभियान चलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *