Friday , 20 September 2024

देश में ओमीक्रोन के अब तक सामने आए 161 केस, 80% केस बिना लक्षण वाले

नेशनल डेस्क: देश और दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन ने हड़कंप मचा के रखा हुआ है। तो वहीं  क्रिसमस की तैयारी चल रही है, ऐसे में यहां के देशों में ओमीक्रोन के फैलने का खतरा ज्यादा बना हुआ है, इसे देखते हुए कई देशों ने अपने यहां प्रतिबंधों को लागू कर दिया है।

गुजरात के 8 जिलों में रात का कर्फ्यू बढ़ा

कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे एवं मामलों को देखते हुए गुजरात सरकार ने आठ जिलों में रात का कर्फ्यू 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। कर्फ्यू का यह समय रात एक बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा। अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर, जामनगर और जूनागढ़ में रात का कर्फ्यू जारी रहेगा। जिलाधिकारी अरूण महेश बापू ने रविवार को बताया कि राजकोट जिले में ओमीक्रोन का पहला केस मिला। अन्य जिलों में भी इस वायरस से संक्रमण के केस मिले हैं।

देश में ओमीक्रोन के अब तक 161 केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को कहा कि देश में ओमीक्रोन केस के संख्या बढ़कर 161 हो गई है। उन्होंने बताया कि 96 देशों में ओमीक्रोन फैल चुका है और इसके प्रभावों पर सतत नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार वायरस के इस स्वरूप को लेकर पूरी तरह सतर्क है तथा आने वाले समय में इसे लेकर जरूरत के अनुसार परामर्श जारी किए जाएंगे जिनके आधार पर ही अवलोकन किया जाना चाहिए ताकि लोगों में किसी तरह का भ्रम न फैले। मांडविया ने बताया ‘देश में ओमीक्रोन के 161 मामले अब तक सामने आए हैं जिनमें से 13 फीसदी मामलों में लक्षण अत्यंत मामूली हैं। 80 फीसदी मामलों में कोई लक्षण सामने नहीं आए। 44 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *