Wednesday , 18 September 2024

देश में बढ़ रहा है ओमीक्रोन का तांडव, संक्रमितों की तादाद हुई 143

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना का खतरनाक वैरिएंट ओमीक्रोन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। तो वहीं शनिवार को तेलंगाना में 12, कर्नाटक में 6 और केरल में 4 नए मामले मिलने के बाद देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की तादाद 143 हो गई। इसके अलावा महाराष्ट्र में 8 लोग संक्रमित पाए गए हैं। अब तक देश में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना का यह वैरिएंट पहुंच चुका है।



तेलंगाना के ओमिक्रॉन संक्रमितों में से दो ‘जोखिम वाले घोषित’ देशों लौटे हैं। कर्नाटक में मिले मरीजों में एक ब्रिटेन का यात्री है। पांच अन्य दो शिक्षण संस्थानों से जुड़े हैं। उनके यात्रा विवरण की जांच चल रही है। केरल के तिरुवनंतपुरम में 17 और 44, मलप्पुरम में 37 और त्रिशूर में 44 वर्षीय मरीज में ओमिक्रॉन वैरिएंट मिला।



महाराष्ट्र में 8 नए मामले मिले। पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा में युगांडा से लौटा दंपती और उनकी 13 वर्षीय बेटी में ओमिक्रॉन मिला। उनकी 6 वर्षीय बेटी को भी कोरोना है, लेकिन उसमें ओमिक्रॉन की पुष्टि नहीं हुई।




कर्नाटक में 6 केरल में 4 नए संक्रमित
कर्नाटक में शनिवार को कोरोना के ऑमिक्रॉन वैरिएंट से छह नए संक्रमित मिले। इसी के साथ राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 14 हो गई। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने बताया कि राज्य के दक्षिणी हिस्से में दो शिक्षण संस्थानों में पांच लोग कोविड संक्रमित मिले। पहले समूह में कोरोना के 14 मामले मिले, जिनमें से 4 में ओमिक्रॉन है। दूसरे समूह में 19 मरीज मिले, जिनमें से एक में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *