Thursday , 19 September 2024

कोरोना टीकाकरण को लेकर बड़ी लापरवाही, लोगों को बीना वैक्सीन लगे ही जारी हो गया प्रमाण पत्र

नेशनल डेस्क- कोरोना के इस खौफ में भी कई लोगों ने वैक्सीन नही लगाई है और इसी के चलते एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। बता दैं, बिना वैक्सीन लगाए ही लोगों को प्रमाण पत्र जारी किया जा चुका है। झुंझुनू जिले में वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुक कर दिया गया है। वैक्सीन लगाया ही नहीं गया उससे पहले ही लोगों के मोबाइल पर SMS आ गया कि कोरोना वायरस का टीका आपको सफलतापूर्वक लगा दिया गया है और स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रमाण पत्र SMS के माध्यम से जारी कर दिया है।

किस तरह लगेगी वैक्सीन
इंडिया गवर्नमेंट के हेल्थ एंड वेलफेयर मंत्रालय की ओर से जारी इस प्रमाण पत्र में वैक्सीन लगने वाले का नाम, पता और आधार कार्ड नंबर के साथ वैक्सीन लगाने का स्थान यूनिट हैल्थ आईडी रेफरेंस ID व लगाने वाले का नाम सेंटर का नाम भी जारी किया गया। लोग सेंटर और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों को शिकायत कर थक गए थे लेकिन, उनकी कोई सुनने वाला नहीं उनको समझ नहीं आ रहा कि, अब उनको वैक्सीन किए तरह लगने वाली है।

Read More Stories:

जहां इस बात का पता चला है कि झुंझुनू जिले की बुहाना तहसील के वार्ड नंबर 5 सोहली गांव निवासी के मोबाइल पर SMS आया कि वैक्सीन की दूसरी डोज आपको सफलतापूर्वक लगाई जा चुकी है। और उनके मोबाइल पर प्रमाण पत्र भी भेजे जा चुके है। जिसमें लिखा था कि 14 दिसंबर को वैक्सीन की दूसरी डोज दी जा चुकी है। कोविशिल्ड की दूसरी डोज आपको सेंटर पर स्टाफ ने सफलतापूर्वक लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *